Ticker

Advertisement

17 सितंबर राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस मनाया जायेगा भारत में

 जी हाँ आपलोग सही पढ़ रहे हैं 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस मनाया जायेगा। किसी को याद ना हो तो हम याद दिला दे कि 17 सितंबर को हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन दिन हैं, तो इस सब से इसका क्या लेना देना हैं, बहुत बड़ा लिंक हैं, आपलोग सोचिये ना इसी दिन भारत में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस क्यू मनाया जा रहा हैं। यदि आप स्टूडेंट हैं तो आपको सब पता होगा और नहीं हैं तो कोई बात नहीं में हुँ ना, तो चलिए स्टार्ट करते हैं। 



सितंबर के महीना में बहुत कुछ हुआ हैं, चलिए में आपलोग को याद दिला दू। 

  • 1सितंबर को स्टूडेंट ने ट्विटर पे #speakupforSSCRailwaystudents मुहीम चलाया था में इसपे लिखा भी हैं क्यू चलाया तो पढ़ना हैं तो में लिंक शेयर कर दे रहा हुँ।https://rajmiraj56.blogspot.com/2020/09/speakupforsscrailwaystudents.html 
चलने का एक पोस्टिव रिजल्ट आया कि एसएससी ने अटकी हुए परीक्षा कि रिजल्ट डेट announce किया हैं। 

#CGL 2018 का रिजल्ट 4 अक्टूबर 

#MTS 2019 का रिजल्ट 31 अक्टूबर 

#जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट 21 सितंबर  


  • 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन स्टूडेंट ने  ट्रेंड चलाया था 5बजे 5मिनट, इसमे सभी स्टूडेंट्स 5बजे अपने अपने घरों और छत पर 5मिनट के लिए ताली और थाली बजाया ताकि इन बहरे सत्ता और सरकार के पास हमारी बात पहुंच सके और थाली कि गूंज पहुंची भी और नतीजा यह आया कि रेलवे सरकार ने 2साल से अटकी RRB, NTPC परीक्षा कि डेट announce कर दी पर यह भी अभी कन्फर्म नहीं हैं। 


  • 9सितंबर को #9बजे 9मिनट ट्रेंड किया ट्विटर पर स्टूडेंट ने कि 9बजे 9मिनट तक अपने अपने घरों के लाइट को बंद कर देना हैं और मोमबती जलाना हैं 9मिनट तक। यह सब कुछ कोशिश हैं स्टूडेंट का ताकि उनको उनका हक़ मिल सके, जॉब मिल सके। 

  • 12सितंबर को आज सुबह ट्विटर पे #ट्रेंड कर रहा था 17 सितंबर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस। स्टूडेंट ने यही दिन इसलिए चुना हैं क्यूकी  इस दिन हमारे प्रधानमंत्री का जन्मदिन हैं और यह दिन यादगार दिन हैं तो इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता हैं अपने बातो को रखने का। स्टूडेंट चाहते हैं कि उनको जॉब मिल जाए। जो वादा अभी तक सरकार किया हैं वह पूरा करें तब ही स्टूडेंट शांत होगा ऐसे नहीं, तो आप एक स्टूडेंट हैं तो अपने स्टूडेंट का साथ दे इस मुहीम में, आपलोग  रेडी हैं तो comment में लिखिए 
#राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस 

Post a Comment

0 Comments