Ticker

Advertisement

#speakupforSSCRailwaystudents

 


बेरोजगारी पूरा दुनिया का सबसे बड़ा परेशानी है, पूरी दुनिया में 188 Million बेरोजगार है। इंडिया को युवाओं का देश कहा जाता है क्यूकि इंडिया में युवा ज्यादा है और कहा जाता है युवा जिस देश में ज्यादा हो वहां तरक्की ज्यादा होता है पर यहाँ ऐसा नहीं हो रहा है, Indiaमें बेरोज़गारी 31 Million  है और इसमें युवा सबसे ज्यादा बेरोजगार है तो फिर देश कैसे आगे होगा। इस चीज को बदलने के लिए युवा को ही कुछ करने होगा और यह  वक़्त आगया है #speakupforSSCRailwaystudents

Twitter पर चल  रहे इस मुहीम का साथ दे ताकि हमारी बात पूरी दुनिया और हमारे सरकार के कानो में पहुंच जाये कि जागो अब सवेरा हो गया है और नहीं जागोगे तो हम जगा देंगे। 

#speakupforSSCRailwaystudents है क्या और क्यू चलाया जा रहा है? 

जिनको नहीं पता है वह जान ले कि SSC Railways के निकाली जाने वाली नौकरिया है जो हर साल या 2 साल पर निकलती है और बहुत सारे students इसकी तैयारी करते है बहुत सालों से, क्यूकि यह सरकारी नौकरी है और सरकारी नौकरी पाना सबकी चाहत होती है, तो इसी तरह 2018-19 में इसकी vacancies निकली थी करीब 1 लाख  से ज्यादा, और फॉर्म भरने वालो कि संख्या 1.15 cr इससे आप आप समझ सकते है कि कितनो लोग बेरोजगार है, और फॉर्म भरने का फीस ₹500 थी पर exam होने के बाद यदि आप सेलेक्ट नहीं हुए तो ₹400 वापस हो जायेगा। फॉर्म को भरे हुए करीब 2साल होने वाला है पर exam का कोई पता नहीं है ना रेलवे मंत्री कि तरफ से कोई ऑफिसियल announced हुआ कि exam कब होगा और सरकार युवा कि पैसा को 2 साल से अपने ज़ेब में लेके मज़ा कर रही है। 

https://rajmiraj56.blogspot.com/2020/09/youtubeshots-tik-tok-ki-india-main-wapsi.html

यहाँ आपलोग देख सकते है कि 2014 के बाद vacancies कम होती जा रही है जो कि बहुत बड़ी परेशानी है इससे युवाओ को बहुत ज्यादा ही परेशानी हो रही है, नौकरी ना मिलने पे sucide कि खबर आपको हर दिन सुनने को मिलता होगा, हो भी क्यू ना 2-4 साल अलग से स्टूडेंट्स अपने घर से दूर जाके के कम सुविधा के साथ कड़ी मेहनत करते है सरकारी नौकरी के लिए,  और vacancies ही ना आये तो आपको कैसा लगेगा, घर से भी प्रेशर होता है। इसलिए ऐसा हमारे साथ और हमारे आने वाले स्टूडेंट्स के साथ ऐसा ना हो इसके लिए इस मुहीम का आपलोग सब मिलकर जोड़ -शोर से साथ दे और Twitter में तहलका मचा दे। 



हमें क्या करना है? 

सबसे पहले सभी युवा देश के और स्टूडेंट्स से गुज़ारिश है कि आपलोग सब मिल के आगे बढ़ के इस मुहीम का हिस्सा बने, यह ना सोचे कि मेरे पास तो जॉब है तो में क्यू ट्वीट करूँगा, या मुझे सरकारी जॉब नहीं करना है या एसएससी में exam देना नहीं है या जाना नहीं है तो में क्यू साथ दू तो मुझे आपलोग से कहना है यह शुरुवात है बेरोज़गारी से लड़ने का, सबके साथ मिलने से ही हमारी बात सरकार तक पहुंचेगी और इतिहास फिर से बनाना है कि स्टूडेंट्स से झूठा वादा करने वाले नेता का नहीं डाल गलने वाला। 

करना यह है कि twitter पे जाये और इस #speakupforSSCRailwaystudents को पोस्ट करना है शेयर करना और retweet करना है और लगातार 5-6 दिन तक trending में बनाये रखना है ताकि हमारी बात पूरी दुनिया, मीडिया और सरकार तक पहुंच जाये और हमलोग कि जीत हो, अपने दोस्तों, रिस्तेरदारों को भी शेयर करो, जिसका भी ट्विटर पे account ना हो तो आज ही बनाये और जिसे चलाना  नहीं आता है वह youtube पे सीख के पोस्ट करें धन्यवाद। 


Post a Comment

0 Comments