Ticker

Advertisement

शाहरुख खान कि Trinbago knight Riders ने प्रीति जिंटा कि टीम को हरा कर रचा इतिहास

https://rajmiraj56.blogspot.com/2020/09/youtubeshots-tik-tok-ki-india-main-wapsi.html आज से 22 दिन पहले CPL शुरू हुआ था, पहला मैच TKR vs GUY से आगाज़ हुआ covid19 जैसे महामारी के बीच CPL शुरू हुआ और लोगों के बीच थोड़ी खुशी कि लहर आयी पर ग्राउंड मे दर्सक को आना माना था, जितना दुःख पब्लिक को हुआ उतना ही दुःख खिलाड़ियों को भी हुआ, पर सभी covid19 के नियमों को मानते हुए प्रतियोगिता शुरू हुआ और TKR ने जीत के साथ आगाज़ कि और एक भी मैच नहीं हारा और 12 के बार मैच जीत के इतिहास रच दिया। TKR ऐसा दूसरा टीम बना जिसने अपने सारे मैच जीते हो, इससे पहले 2019 मे कर्नाटका ने सयाद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती और पहला टीम बना जिसने अपने सारे मैच जीते हो 12/12 जीत के इतिहास बना दिया। 


TKR 4th टाइम, CPL ट्रॉफी अपने नाम किया हैं। फाइनल मैच TKR vs SLZ के बीच 7.30 बजे  Brian Lara Stadium, Tarouba, Trinidad मे शुरू हुआ। TKR ने टॉस जीत के गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और SLZ को बल्लेबाज़ी के लिए निमंत्रित किया। SLZ कि सुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही और मात्र  10 रन मे एक विकेट गिर गया पर उसके बाद Mark dayal और  Andre Fletcher ने पारी को संभाला और स्कोर को 71 तक बढ़ाया पर 72 रन पे dayal out हो गए और फिर पूरी टीम ने मिल कर 154 runs बनाये जो एक t20 फाइनल में अच्छा स्कोर माना जाता हैं। TKR ने पूरी टीम को आउट कर दिया। 


फिर उसके बाद TKR टीम बल्लेबाज़ी के लिए उतरी और 14-2 विकेट गिर गयी और टीम बैकफुट पे आगयी पर उसके बाद Lendi simmons और daren bravo ने पारी को संभाला और दोनों ने मिल कर खूब इत्मीनान से बैटिंग कि और स्कोर को आगे बढ़ाते गए और दोनों ने अपने -अपने 50 runs पुरे किये पर इससे पहले S. Kuggelegin कि बेहतरिंग गेंदबाज़ी ने दोनों बल्लेबाज़ को runs बनाने आसानी से नहीं दिया और इसी के चलते मैच बहुत ही इंटरेस्टिंग बना हुआ था और 24 balls में जीतने के लिए 48 runs चाहिए था और बोलिंग के लिए आया स्पिनर zahir khan पर lendi ने ज़ाहिर को पहली ही बॉल में चौका मार दिया और ज़ाहिर का लाइन बिगाड़ दिया और दूसरी बॉल पे 6 और बॉलर को बैकफुट पे ला दिया और उस ओवर में 24 runs दोनों ने बटोरे और अब दबाव SLZ टीम पे आगया पर वह दबाव नहीं संभाल पाए और मैच हार गए। 18.1 ओवर में TKR ने जीत हासिल कर ली और इतिहास बना दिया। 


TKR टीम के कप्तान kieron Pollard को Man of The tournament का खिताफ मिला। 


Lendi Simmons जिन्होंने 84 runs कि पारी खेल के अपनी टीम को CPL का ख़िताब जीताने में अहम रोल अदा किये उसे Man of The Match से नवाज़ा गया। 



Post a Comment

0 Comments