Ticker

Advertisement

Youtubeshots, tik tok ki india main wapsi

 चाहे आपलोग कुछ भी कहो, चाइना  का बुखार अभी तक नहीं उतरा हैं हमलोग के दिल दिमाग़ से, इसलिए तो चाइना  का बनाया हुआ सबसे चर्चित app जिसे चाइना ने बस uhi बनाया था पर इसका क्रेज़ इंडिया में इतना चढ़ा कि इंडिया के हर एक घर के अंडर कोई ना कोई लड़का -लड़की इसकी लपेट में आया होगा, हम बात कर रहे हैं Tik Tok app कि जिसे इंडिया में used करने वाला सबसे ज्यादा आबादी था, हैं और रहेगा। आप सोच रहे होंगे कि Tik tok तो ban हो गया इंडिया में फिर आप ऐसे क्यू बोल रहे हो, तो मैं आपलोग को बताने जा रहा हुँ, जरा गौर फरमाए कि इंडिया से tik tok गया है नहीं था क्यूकि, जैसे है इंडियन सरकार ने ban कि बात कि tok tok कि उसके कुछ दिन बाद है अलग अलग नाम से tik tok कि कॉपी app इंडियन market में आने लगी, इसके बाद तो हद तब पार हुआ ज़ब इंस्टाग्राम ने भी tik tok का कॉपी paste लेके के आया Reels  फीचर, अब इससे भी महा चमत्कार हो गया हैं, Youtube सबसे बड़ा app, इसने भी tik tok का कॉपी paste फीचर लाने वाला है जिसका नाम हैं Youtube Shots, यह कुछ महीनों के बाद इंडिया में आने वाला हैं, जी है सबसे पहले इंडिया में आने वाला है।



Paytm app को google ने playstore से क्यू हटाया, जानने के लिए क्लिक कीजिये

जैसे कि आप फोटो में देख सकते हैं Youtube india ने khud ट्विटर पे ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी हैं। साथ ही साथ उन्होंने ने कहा हैं कि अभी इसकी टेस्टिंग चल रही हैं तो इस फीचर को आने में कम से कम 1महीना का समय लग सकता हैं। सबसे बड़ी बात हैं यह फीचर सबसे पहले india में लॉन्च होगा, reason आपलोग को समझ आ ही गया होगा। 

Youtube shots में क्या क्या हैं 

पहले ही मैंने आपलोग को बताया कि यह Tik Tok का कॉपी हैं तो फीचर भी same ही होगा तो जी है tik tok कि ही तरह इसमे 18 सेकंड का आप वीडियो shoot कर सकते हैं, song, ट्रांसेक्शन सबकुछ tik tok कि तरह रहेगा, अब मन में सवाल आया होगा कि youtube में song डालने पे कॉपीराइट issue होता हैं तो जी तो देखते हैं कि youtube इसके बारे में क्या सोचा हैं, monitization आपलोग को मिलेगा कि नहीं इसकी जानकारी अभी youtube india ने नहीं दिया हैं। यह फीचर बस android वालो के लिए आएगा बाद में iphone वालो के लिए आएगा। 

Youtube vs Tik tok 

अब मज़ा आएगा कि youtuber ने तो खूब मज़ाक उड़ाया था tik toker का, सबसे पहले इसकी शुरुवात सबसे पहले Elvish yadav ने कि और tik toker में amir सिद्दीकी ने। फिर इसके बाद Carryminati ने भी धूम मचा दिया था, इसके बाद तो यह trend चल पड़ा था सबने tik toker को बहुत खराब बोला था, अब ज़ब youtube यह फीचर लाने वाला हैं तो दोस्ती इन सब का रिएक्शन क्या होगा जानने में मज़ा आया तो इंतज़ार कीजिए कुछ दिनों का। 

    जय हिन्द 

Post a Comment

0 Comments