Ticker

Advertisement

Ipl 2020- अपने डेब्यू मैच में ही 50th मारने वाला devdutt Padikkal कौन हैं?

 


सोमवार को आईपीएल 2020 का तीसरा मैच  Rcb vs Srh के बीच dubai में हुआ। Srh टॉस जीत के फील्डिंग का फैसला किया। Rcb बैटिंग करने उतरी, फींच के साथ एक नौजवान ख़िलाड़ी उतरा था नाम था devdutt Padikkal, नाम नया था पर जो डोमेस्टिक मैच देखता हैं और जिसने Syed मुश्ताक़ ali ट्रॉपी देखा हैं इस साल का तो वह इस नाम से परिचित होगा क्यूकि  क्या शानदार बैटिंग किया हैं devdutt ने कर्नाटका कि और से खेलते हुए 32, 87, 57, 2, 63। 

आप देख सकते हैं अपने 5पारी में सिर्फ एक पारी को छोड़ के बाकि सब में 50+ runs मारी हैं। जो प्लेयर कि प्रतिभा को दिखाता हैं और इसी को देखते हुए Rcb ने Devdutt padikkal को नीलामी में ख़रीदा था और कल के मैच में devdutt ने साबित किया Rcb को कि आपलोग ने मुझे खरीद के गलती नहीं किया हैं। 

Devdutt ने अपने डेब्यू मैच में ही शानदार बैटिंग करते हुए 56(41) runs मारे और फींच के साथ मिल के rcb को अच्छी शुरुआत दिलाई। 11 over में बिना विकेट खोए 90 का स्कोर बना दिया था। 


विजय शंकर कि आख़री बॉल पर बोल्ड हो के आईपीएल कि पहली पारी का अंत हुआ, उसके बाद फींच भी अगली ही over के पहली बॉल पे आउट हो गए अब rcb 90-2 था, फिर उसके बाद कप्तान kholi और ab देविलियर्स ने मिल के पारी को संभाला परन्तु kholi 14 कि scrore पे आउट हो गए पर rcb के fans का कहना हैं ज़ब pitch पे हो ab फिर किस बात कि चिंता, abd ने फिर पारी को आगे बढ़ाया और एक अच्छा score srh के सामने रखा, 163-5 का अच्छा score बनाया देविलियर्स ने भी 51 runs बनाया। 


रन चेस करने उतरी सनराइजर कि टीम शुरुआत बहुत ख़राब रही और टीम के कप्तान 6 रन पे रन आउट हो गए, फिर उसके बाद manish pandey और jonny ने मिल के score को आगे बढ़ाया दोनों के बीच 50 runs कि साझेदारी हुई अब लग रहा था srh आराम से जीत जाएगी पर उसके बाद pandey जी आउट हो गए पर डरने कि बात नहीं थी क्यूकि jonny pitch में था और बहुत ही अच्छा पारी खेल रहा था फिर उन्होने अपने 50 runs पुरे किये, 21 बॉल में 35 runs चाहिए था जीतने के लिए जो उसवक़्त बहुत आसान लग रहा था पर rcb के star बॉलर चहल ने चहल कर्मी करते हुई अपने 2 bowl पे 2 विकेट ले के rcb को पूरा जीत दिला दिया jonny और विजय sankar को आउट कर के फिर ऐसा कोई प्लेयर नहीं था rcb के पास जो मैच जीता सके और पूरी टीम 153 पे सिमट गयी। 

चहल के शानदार बोलिंग के लिए उसे mom का अवार्ड मिला। 

Post a Comment

2 Comments