Ticker

Advertisement

Aisa galti na kare

 

आजकल ऐसा मैसेज देखने को ज़रूर मिलता होगा आपलोग  के मोबाइल मे, तो आपलोग को बता दू की ऐसा मैसेज के चक्कर मे ना फसे वरना बहुत नुकसान हो सकता हैं। पैसा देख के आपको लालच आएगा और आप इस को खोलेंगे तो आपको यह आपके phonepe account पे ले जायेगा और 2709 रूपये लिखा मिलेगा और claim करने को लिखा रहेगा आप फिर claim कर देंगे, पैसा की खुशी मै आपने देखना भूल गए की 2709 आप भेज रहे हो, आपको मिल नहीं रहा हैं। ज़ब आपका बैंक का msg आएगा मोबाइल पे तब आपको आपकी गलती का एहसास होगा, पर उसवक़्त बहुत देर हो चुकेगी, इसलिए यह सब से बचना हैं तो ऐसा मैसेज को इग्नोर करें सबसे वेस्ट तरीका हैं इससे बचने का। 
  • आपलोग का सवाल मन मे आता होगा ऐसा मैसेज आना कैसे स्टार्ट होता हैं हमारे मोबाइल मैं 
  • नोटिफिकेशन को कैसे हटाए            




पहला सवाल की नोटिफिकेशन आना कैसे स्टार्ट होता हैं. 


ऐसा ज्यादातर ज़ब आपलोग unofficial sites पे जाते हो तब ऐसा होता हैं जैसे आप कोई webseries जो अभी नया आया हैं उसको डाउनलोड करने के लिए search करते हो तो बहुत सारा ऑप्शन आएगा आप उसको खोलोगे पर मिलता नहीं हैं, फिर बहुत सारे search करोगे और उसको ओपन करोगे तो उसमें से ही आप गलती कर देते हो और आपको पता नहीं चलता हैं की आपने किस पेज मे क्लिक कर दिए हो, unofficial sites में बहुत सत्ता popup आता हैं, यह बहुत हैं ख़तरनाक होता हैं, आपके phone को slow कर देता हैं और यह शुरुवात हैं आपके मोबाइल को hack करने का। इसलिए 200-300 पैसा बचाने के चक्कर में आपका बहुत सारा नुकसान हो सकता हैं तो ऐसा करने से बचे, subscription लेके रखे यदि आप film, webseries देखने के शौकीन हो, और यदि ऐसा नहीं कर सकते हो तो आप ऐसा phone used करें जिसमे आपका कोई बैंक लिंक ना हो, सिर्फ वीडियो देखने के लिए मोबाइल used करते हो। 


नोटिफिकेशन को कैसे हटाए 

यह बहुत ही मुश्किल काम होता हैं क्यूकि कुछ कुछ ऐसा होता हैं आपको पता ही नहीं कैसे हुआ, कौन सा site खोले थे आप, यदि आपको कुछ याद ही नहीं हैं तो आप कैसे उसको बंद करोगे, और कुछ ऐसा होता हैं जिसका आप नोटिफिकेशन बंद कर दो फिर वह थोड़ी देर बाद आना start हो जाता हैं। पर में जिस का बात कर रहा ही ऊपर जी फोटो दिया हुआ हैं यदि आपलोग के मोबाइल में ऐसा हो रहा हैं तो आपलोग मेरे बताए हुए बात को फॉलो करें आपका नोटिफिकेशन बंद हो जायेगा. 


मैंने पहले आपको अभी बताया कि आपको याद होना चाहिए कि आप कौन सा sites या app used कर रहे थे जिसके बाद यह नोटिफिकेशन आना start हुआ तो मुझे याद हैं मैंने Mi Browser used किये उसके बाद यह start हुआ और जो नोटिफिकेशन आरहा हैं उसमें भी Mi Browser लिखा हैं तो यह हमारे लिए आसान हो गया हैं तो मैंने Mi Browser ओपन किया फिर आपको setting में जाना हैं उसके बाद notification का option मिलेगा उसपे क्लिक करना हैं फिर आपके पास यह option आएगा नीचे फोटो में देखे 
इस फोटो में देख रहे हैं आपलोग कि website नोटिफिकेशन allowed किया हैं जबकि आपलोग ने नहीं किया हुआ यह अपने आप एक्टिव हो जाता हैं तो इसे आपलोग को बंद कर देना हैं। इसके बाद नोटिफिकेशन आना बंद हो जायेगा। इनफार्मेशन अच्छी लगी तो शेयर करें अपने दोस्तों और फैमिली वालो को भी सावधान करें। 





                      

Post a Comment

0 Comments